आज गांव बड़का जिला बागपत में चौधरी हरलाल मैमोरियल ट्रस्ट द्वारा एक निःशुल्क सिलाई कढ़ाई केंद्र का शुभारंभ हुआ ।

0







कार्यक्रम का उदघाटन जिला संयोगक, राष्ट्रिय शैक्षिक महासंघ सचिन गुप्ता और समाजसेवी मास्टर सत्तार अहमद ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया । 

कार्यक्रम की अध्यक्षता ओमप्रकाश सिंह व संचालन एडवोकेट रणवीर चौधरी ने किया ।

शिविर प्रारंभ होते ही गांव की 30 प्रशिक्षुओं ने रजिस्ट्रेशन कराया ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि सचिन गुप्ता ने कहा कि सिलाई सीखकर बालिका एवं महिलाएं आत्मनिर्भर बनेगी और केंद्र पर आकर अनुशासन में रहकर सीखेंगे तो उनको भविष्य में सफलता जरूर मिलेगी, उन्होंने ट्रस्ट के पदाधिकारियों और प्रशिक्षू बेटियों को बधाई और शुभकामनाएं दी ।

समाजसेवी मास्टर सत्तार अहमद ने कहा कि बेटियां घर की शान होती है बेटियां सिलाई सीखकर अपना रोजगार कर सकती हैं और भविष्य में दूसरों को सीखा भी सकती हैं,  सिलाई का क्षेत्र आज ईतना बड़ा हो चुका है जिसे सीखकर बड़े से बड़ा डिजाइनर बन सकती हैं ।

ट्रस्ट चेयरमैन एडवोकेट रणवीर चौधरी ने बालिकाओं को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बेटी आज किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं है आज लड़कियां आगे बढ़कर सभी क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रही है । उन्होंने प्रशिक्षुओं को बधाई व शुभकामनाएं दी और सभी बालिकाओं और महिलाओं को अनुशासन में रहकर सीखने की हिदायत भी दी ।

चैयरमेन एडवोकेट रणवीर चौधरी ने सभी अतिथियों का फूल माला पहनाकर स्वागत किया और धन्यवाद दिया ।

इस अवसर पर विशाल दाहिमा, यामीन, इमरान, आशाराम, अनिल, इलाउद्दीन, शीबा, सना, ईशा, साजिदा, मोनी, महरूण, साइन, नगमा, महरीन, मोहसिना, खुशी, कशिश, निशु, अंजली, नताशा, देविका, सानिया और बबीता आदि उपस्थित रहें ।।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)
To Top