खेला गांव में हुआ तीसरा ग्रामीण क्रिकेट टूर्नामेंट, विजेताओं को किया सम्मानित।

0


विश्वकर्मा ट्रॉफी तीसरा ग्रामीण क्रिकेट टूर्नामेंट सुनहेडा के ओम दत्त पांचाल द्वारा अपने भाई स्वर्गीय जय कुमार पांचाल की स्मृति में क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच सुखबीर सिंह स्टेडियम गांव खेला में कराया गया।



बागपत। विपुल जैन।


फाइनल में खेलने वाली दोनों ही टीम जावली और रोजा जलालपुर की थी। सुखबीर सिंह स्टेडियम में फाइनल मैच खेला गया। टॉस रोजा जलालपुर के कप्तान राहुल त्यागी ने जीता और पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया जवाली ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में शानदार 207 रन बनाए, जिसमें सागर ने 57 गेंद में 84 रन की बेहतरीन पारी खेली और अमित कसाना ने 26 गेंद में 35 रन बनाए। रोजा जलालपुर की तरफ से जानू अंसारी ने दो विकेट लिए जिसके जवाब में रोजा जलालपुर की टीम खेलने उतरी और उनकी शुरुआत बेहद खराब रही। रोजा जलालपुर के लगातार विकेट गिरते रहे और कोई भी बल्लेबाज संभल कर नहीं खेल पाया। रोजा जलालपुर की तरफ से भूरा जाटव ने 28 गेंद में शानदार 57 रन बनाए, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। जावली इस टूर्नामेंट की विजेता टीम बन गई विजेता टीम को 41000 कैश प्राइज दिया गया और ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। उपविजेता टीम को 21000 रुपये व ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। इस टूर्नामेंट के बेस्ट बल्लेबाज प्रवीण कसाना दिल्ली पुलिस रहे। बेस्ट बॉलर टूर्नामेंट के बेस्ट बॉलर कालू त्यागी रहे रोजा जलालपुर की तरफ से इस टूर्नामेंट में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले व मैन ऑफ द टूर्नामेंट रोजा जलालपुर की तरफ से भूरा जाटव रहे।

विश्वकर्मा क्रिकेट टूर्नामेंट के संयोजक ओम दत्त पांचाल सुनहेडा एवं सहयोगियों ने सफल बनाया और अपने गांव का नाम रोशन किया। फाइनल मैच के अंपायर मोनू तंवर व सनी तंवर रहे। टूर्नामेंट में गांव की तरफ से फाइनल मैच में शिवराज पांचाल ,बाबूराम पांचाल( उपाध्यक्ष अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासभा), मास्टर सत्यपाल विश्वकर्मा महामंत्री विश्वकर्मा महासभा, पदम सिंह, कृष्ण जांगिड़, पांचाल, वंश पांचाल सुनील पांचाल, लकी पांचाल व मुन्ना आदि का सहयोग रहा। टूर्नामेंट के फाइनल मैच में दिल्ली पुलिस के राजवीर सिंह ने सब साथियों का हौसला बढ़ाया और इनको आगे भी मेहनत करके अपने-अपने गांव का नाम रोशन करें अपने खेल को एक नई दिशा देने के लिए प्रेरित किया।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)
To Top