नेशनल ज्यॉग्रैफिक फोटोग्राफी में भेजी ट्यौढी के अमृत सरोवर की खूबसूरत तस्वीर, देखे।

0

नेशनल ज्यॉग्रैफिक फोटोग्राफी में भेजी ट्यौढी के अमृत सरोवर की खूबसूरत तस्वीर, देखे।



-- 21 वर्षीय युवा फोटोग्राफर अमन ने मोबाइल कैमरे से खींची थी तस्वीर।



बागपत। नेशनल ज्यॉग्रैफिक और इंडिगो द्वारा नो फिल्टर फोटोग्राफी प्रतियोगिता के अंतर्गत देशभर के फोटोग्राफरों से संस्कृति, उत्सव, स्मारक, प्रकृति, वन्यजीव, पोर्ट्रेट थीम पर आधारित खींची गई सर्वश्रेष्ठ तस्वीरों की प्रविष्टियां आमंत्रित की गई है। प्रतियोगिता में ट्यौढी के 21 वर्षीय युवा अमन कुमार ने ट्यौढी के अमृत सरोवर, दिल्ली सहारनपुर हाईवे, वंदना चौक सहित जिले के विभिन्न स्थानों की तस्वीरें भेजी है 


प्रतियोगिता का खास उद्देश्य भारत की समृद्ध विरासत और दुर्लभ खूबसूरती को बिना किसी फिल्टर का प्रयोग किए फोटोग्राफी के माध्यम से संकलित कर दुनिया के सामने लाना है जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। बॉलीवुड फिल्म निदेशक इम्तियाज अली और फोटोग्राफर रघु राय के पैनल द्वारा विजेताओं का चयन कर उनको नेशनल ज्यॉग्रैफिक के टीवी चैनल और सोशल मीडिया पर साझा किया जाएगा। 


जिले की विशिष्टता को संकलित कर पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अमन फोटोग्राफी कर तस्वीरों को इंटरनेट मीडिया पर साझा करते है। विगत वर्ष उन्होंने उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम में प्रतिभाग कर इंटरनेट मीडिया के रचनात्मक संसाधनों से पर्यटन को बढ़ावा देने के विषय में प्रशिक्षण प्राप्त किया था।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)
To Top