धार्मिक शिक्षण शिविर के समापन पर विजेता बच्चों को किया गया पुरस्कृत।

0


नगर के मुन्नालाल एनक्लेव स्थित श्री चंद्र प्रभु चैतालय में चल रहे साप्ताहिक जैन धार्मिक शिक्षण शिविर का समापन हो गया। समापन अवसर पर विजेता बच्चों को उपहार देकर पुरस्कृत किया गया। 


बागपत। 


शिविर में जैन धर्म की शिक्षा और संस्कार को अर्जित करने आये बच्चों ने जैन धर्म से सम्बन्धित एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक प्रस्तुति दी। पहली कक्षा में पार्शवी जैन ने प्रथम, शिवी जैन ने  द्वितीय तथा रूपा जैन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा दूसरी क्लास में अतिशय जैन प्रथम, विधान जैन द्वितीय तथा ईशी जैन तृतीय स्थान पर रही। छहढाला में मधु जैन ने प्रथम, पूनम जैन ने द्वितीय तथा सुधा जैन ने तृतीय स्थान पर बाजी मारी। शिविर का आयोजन सुप्रसिद्ध समाज सेविका पूनम जैन के निर्देशन में किया गया। पूनम जैन ने बताया कि एक सप्ताह तक चले इस शिविर में बच्चों और बड़ो को जैन मंदिर में पूजन का प्रशिक्षण दिया गया और जैन धर्म के सिद्धांतो को पढ़ाया गया। इसके साथ-साथ छहढ़ाला, इष्टोपदेश आदि की व्याख्या के साथ शिक्षा दी गयी। 

उन्होंने शिविर के सफल आयोजन के लिए सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर मंदिर समिति के अध्यक्ष संदीप जैन, पंडित हंसराज जैन, अनिल जैन, सुधा जैन, संतोष जैन, अजय जैन, अंशुल जैन, राजा जैन सहित काफी लोग उपस्थित थे।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)
To Top