फिट इंडिया के अंतर्गत युवाओं को खेलों में बढ़ावा दे रहा नेहरू युवा केंद्र बागपत।

0


नेहरू युवा केन्द्र बागपत 


फिट इंडिया के अंतर्गत युवाओं को खेलों में बढ़ावा दे रहा नेहरू युवा केंद्र बागपत।


खेल प्रतियोगिता में छपरौली ब्लॉक के खिलाडियों ने दिखाया दमखम।

 




    छपरौली। शुक्रवार को छपरौली ब्लॉक के युवाओं ने नेहरू युवा केन्द्र बागपत द्वारा मुस्लिम इंटर कालेज के खेल मैदान में आयोजित ब्लॉक स्तरीय खेल प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया और वॉलीबॉल, कबड्डी, एथलेटिक, लंबी कूद, गोला फेंक की स्पर्धाओं में खेल प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ ग्राम प्रधान नदीम अहमद और प्रधानाचार्य शकील अहमद ने किया और बताया कि युवाओं को अपनी दिनचर्या में खेलों को अवश्य जोड़ना चाहिए ताकि शारीरिक और मानसिक तंदुरुस्ती बनी रहे। वहीं जिला युवा अधिकारी अरुण तिवारी ने खिलाड़ियों को निरंतर अपनी खेल प्रतिभा को निखारने और एक स्वस्थ दिनचर्या अपनाने के लिए प्रेरित किया।





स्पर्धा में लड़कियों के 100 मीटर एथलीट में मुरसरीन प्रथम, जैनब द्वितीय और सलोनी तृतीय रही। लड़कों के 1600 मीटर एथलीट में प्रथम स्थान पर मोहित पुत्र रविंद्र, द्वितीय स्थान पर निखिल पुत्र बिजेंद्र, तृतीय स्थान पर मोनू पुत्र सुरेंद्र रहे। लंबी कूद में प्रथम स्थान पर आरिफ, द्वितीय स्थान पर विकास, आसिफ तृतीय स्थान पर रहे। गोलाफेंक में प्रथम रहे दानिश पुत्र नईम ने 9.1 मीटर, द्वितीय रहे आमिर पुत्र शकील द्वितीय ने 8.8 मीटर और तृतीय रहे आरिफ पुत्र रईस ने तृतीय 8.6 मीटर गोला फेंका। वॉलीबॉल में नंगला को विजेता का खिताब मिला और असारा उपविजेता बना। वहीं कबड्डी में असारा ने रमाला को धूल चटाकर विजेता का खिताब जीता और रमाला उपविजेता बनी।





इस दौरान आकाश, नीतीश भारद्वाज, आदेश जीनवाल, गगन त्यागी, साहिल, सुषमा त्यागी, सिमरन चौधरी, अमन कुमार, रोहित, आदित्य आदि ने कार्यक्रम में वॉलंटियर कर सफल आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। विजेता खिलाड़ियों को जिला युवा अधिकारी अरुण तिवारी ने टी शर्ट, ट्रॉफी व मेडल देकर सम्मानित किया। जिला युवा अधिकारी अरुण तिवारी ने बताया कि विजेता टीम एवं खिलाड़ियों को जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता हेतु चयनित किया गया है। उन्होंने क्षेत्र के लोगों द्वारा कार्यक्रम आयोजन में सहभागिता के लिए आभार जताया।

अरुण तिवारी,

जिला युवा अधिकारी,

नेहरू युवा केन्द्र बागपत।

Tags

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)
To Top